Home / 18+ / इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी करेंगे दिन-रात सेक्स
इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी करेंगे दिन-रात सेक्स

इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी करेंगे दिन-रात सेक्स

अक्सर लोगों की सेक्स को लेकर ये धरना होती है कि ज्यादा यौन संबंध बनाना सेहत के लिए अच्छा नहीं है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं ये बात गलत है क्योंकि सेक्स करने के भी अपने ही फायदे हैं। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से सेक्स से होने वाले फायदे से रूबरू कराते हैं।

इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी करेंगे दिन-रात सेक्स

सेक्स करने के हैं अपने फायदे

अगर आप भी सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म फील करते हैं तो अच्छी बात है क्योंकि ऑर्गेज्म से आपकी स्किन तो निखरती ही है, साथ में तनाव भी कम होता है लेकिन ऑर्गेज्म का असर आपके शरीर के हर हिस्से पर होता है। जानिए शरीर के किन हिस्सों में दिखता है ऑर्गेज्म का असर।

त्वचा

शारीरिक संबंध आपकी स्किन को ग्लो करने में मदद करता है। इस दौरान आपका बॉडी टेम्प्रेचर बढ़ जाता है, आपका पेट और कंधे हल्के गुलाबी हो जाते हैं। रेगुलर शारीरिक संबंध बनाने वाले लोग अपनी उम्र से कम दिखाई देते हैं।

आंखें

सेक्स के दौरान आप क्लाइमेक्स के करीब पहुंचते हैं, आपकी आंखों की पुतलियां बड़ी होने लगीत हैं। इस दौरान पुतलियों का डायमीटर 50 गुना तक बढ़ जाता है। साथ ही इस दौरान आपको चीजें कुछ ज्यादा हीसाफ दिखाई देने लगती हैं।

छाती

ऑर्गेज्म के करीब पहुंचने पर महिलाओं और पुरुषों, दोनों के निप्पल्स की नर्व एंडिग्स सेंसिटिव हो जाती हैं। जैसे-जैसे एक्साइटमेंट बढ़ती हैं, महिलाओं के ब्रेस्ट्स का साइज भी बढ़ता है। स्टडीज के मुताबिक, रेगुलर ऑर्गेज्म ब्रेस्ट कैंसर के रिस्क को कम करता है।

नाक

सेक्स के बाद आप जैसे-जैसे क्लाइमेक्स तक पहुंचते हैं वैसे-वैसे आपकी नाक स्मेल को लेकर और सेंसेटिव हो जाती है। हम ऑर्गेज्म के जितने करीब पहुंचते हैं, हमारी सांसें उतनी ही भारी होने लगती हैं।

दिल

ऑर्गेज्म करीब होने पर आपके दिल की धड़कनें बढ़ जाती हैं, इस दौरान बॉडी में ब्लड का फ्लो भी बढ़ जाता है जो दिल और धमनियों के लिए अच्छा है। अगर आप सेक्स के दौरान बहुत मेहनत करते हैं तो एक सेक्स सेशन आपके लिए कार्डिवस्कुलर एक्सरसाइज जितना फायदा देता है।

मुंह

प्यार के उन खूबसूरत पलों के दौरान आपके मुंह का सलाइवा से भर जाना नैचुरल है। अगर आपने पार्टनर का मुंह नॉर्मल से सूखा है तो इसका मतलब है कि वो शारीरिक संबंध को लेकर परेशान हैं।