Home / राज्य / गुजरात / कांग्रेस अपने 44 विधायको को बीजेपी से बचाने के लिए गुजरात से कर्नाटक ले गयी, कराया परेड
बीजेपी

कांग्रेस अपने 44 विधायको को बीजेपी से बचाने के लिए गुजरात से कर्नाटक ले गयी, कराया परेड

देश में चोर डकैतों की सरकार आम जनता की जेब रेग्युअलर टैक्स के माध्यम से और महगाई बढ़ाकर काटती है लेकिन सत्ता में बैठी सरकार जब विधायको और सांसदों को हाइजैक करने लगे तब समझ में आता है कि वास्तव में देश में हो क्या रहा है और होने वाला क्या है . इस समय कांग्रेस ने अपने बचे  44 कांग्रेसी विधायकों को बीजेपी से बचाने के लिए बेंगलुरु ले गयी है क्योकि उसके विधायको को मोटा पैसा देकर बीजेपी में शामिल कराया जाने लगा है।

बता दें कि 8 अगस्त को राज्यसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में पिछले 24 घंटों में कांग्रेस को पार्टी के 6 विधायकों से हाथ धोना पड़ गया है जो कि पार्टी के लिए पहले बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेसी विधायक शैलेश पामर ने कहा कि बीजेपी अपनी कमियों को छुपाने के लिए पैसे और पुलिस के बल पर कांग्रेसी विधायकों पर पार्टी से इस्तीफा देने का दवाब बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपने इस कार्य में सफल न हो, इसलिए पार्टी के 44 विधायकों को गुजरात से बेंगलुरु के लिए रवाना किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी और शुक्रवार को भी कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे बीजेपी का हाथ थाम लिया। इसमें छनाभाई चौधरी, रामसिंह परमार और मान सिंह चौहान ने पार्टी को अलविदा कह दिया।

वहीं, जामनगर ग्रामीण से विधायक राघव सिंह पटेल ने कहा है कि वह अगला चुनाव कांग्रेस से नहीं लड़ेंगे और जब बीजेपी कहेगी, तब इस्तीफा दे देंगे। विधायकों की इस टूट से पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के राज्यसभा पहुंचने की राह मुश्किल होती दिख रही है। बता दें कि 8 अगस्त होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी अपना नामांकन करवा चुके हैं। लेकिन ऐसे में कांग्रेस को अपने कुनबे  की फ्रिक हो रही है।